कोरोना वायरस का कहर देश में अपने चरम पर है. एक लाख के करीब रोज केस सामने आ रहे हैं. संसद का मानसून सत्र शुरू हो चुका है. मानसून सत्र (Monsoon session) के एक दिन पहले 25 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर सामने आई. 

मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi), अनंत हेगडे़ (Anant Kumar Hegde) और प्रवेश वर्मा (Parvesh Sahib Singh) सहित 25 सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

रिपोर्ट के मुताबिक मौनसून सत्र की शुरूआत के पहले दिन सोमवार को लोकसभा के 25 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जारी गाइडलाइन के मुताबिक सभी सदस्यों को आज से शुरू हो रहे सत्र से 72 घंटे पहले जांच करवाना था। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शिवसेना, वाईएसआर कांग्रेस, डीएमके और आरएलपी के सांसद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सूत्रों ने कहा है कि 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में लोकसभा सदस्यों की जांच की गई थी।

भाजपा के सुकांत मजूमदार ने कल ट्वीट कर खुद के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “उन सभी से अनुरोध करना है कि जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं वो अपने स्वास्थ्य की निगरानी करें और किसी भी तरह के लक्षण दिखने के बाद तुरंत जांच करवाएं।”

महामारी के मद्देनजर कड़े सोशल-डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल को अपनाया गया है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने सभी सांसदों को कोविड-19 किट दी है। प्रत्येक किट में 40 डिस्पोजेबल मास्क, पांच एन-95 मास्क, 50 मिलीलीटर के सैनिटाइज़र की 20 बोतलें, फेस शिल्ड, 40जोड़े ग्लव्स, बिना छूए दरवाजे को खोलने और बंद करने के लिए एक टच-फ्री हुक और प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए चाय बैग शामिल हैं।

By Desk