NEET परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की मुफ्त आवाजाही की सुविधा के लिए, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को घोषणा की कि इस रविवार, 13 सितंबर को राज्य में कर्फ्यू नहीं रहेगा। हालांकि, आवश्यक दुकानें बंद रहेंगी, उन्होंने स्पष्ट किया।

हालांकि, राज्य सरकार ने सभी शहरी शहरों / कस्बों में रविवार कर्फ्यू लगा दिया है, लेकिन इस रविवार को मुक्त आंदोलन की अनुमति दी जाएगी, उन्होंने कहा। मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर #AskCaptain Live सत्र के दौरान इस मुद्दे पर एक अबोहर निवासी द्वारा व्यक्त की गई चिंता के जवाब में कहा, छात्रों को अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में कोई समस्या नहीं होगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑक्सीमेटर्स को सभी नागरिकों को सस्ती कीमत पर उपलब्ध कराने की घोषणा की। प्रत्येक जिले में अनुमोदित विक्रेताओं के माध्यम से 514 का होगा। 

स्वास्थ्य विभाग इस संबंध में एक सप्ताह के भीतर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी करेगा, मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर अपने 17 वें #AskCaptain लाइव सत्र के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि विभाग इन ऑक्सीमेटरों को स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए 514 रुपये में खरीद रहा है और अब इन्हें अधिकृत विक्रेताओं के माध्यम से आम जनता को भी बिना किसी लाभ-हानि के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा।

By Desk