आनंदीबेन पटेल बनी उत्तर प्रदेश की नई राज्यपाल

0
17

केंद्र सरकार ने कई राज्यों के राज्यपालों का तबादला किया है और कई राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है। आनंदीबेन पटेल को यूपी के राज्यपाल का पद सौंपा गया है ।

आनंदीबेन पटेल इससे पहले मध्य प्रदेश की राज्यपाल थीं, लालजी टंडन को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है, केशरीनाथ त्रिपाठी की जगह जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है

नई दिल्ली (अवी)। देश में विभिन्न राज्यों के राज्यपालों का तबादला किया गया है जबकि कई राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति भी की गई है। गुजरात की पहली मुख्यमंत्री होने का गौरव पाने वाली आनंदीबेन पटेल को उत्तर प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। आनंदीबेन पटेल अभी मध्य प्रदेश की राज्यपाल हैं। फिलहाल यूपी के राज्यपाल की जिम्मेदारी राम नाइक संभाल रहे थे। वहीं मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल की जिम्मेदारी अब लालजी टंडन को दी गई हैं। लालजी टंडन फिलहाल बिहार के राज्यपाल हैं। जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया है, जो केशरीनाथ त्रिपाठी की जगह लेंगे रमेश बैस को त्रिपुरा का नया राज्यपाल बनाया गया है। फागू चौहान को बिहार का नया राज्यपाल बनाया गया है  वहीं आरएन रवि को नागालैंड के राज्यपाल की जिम्मेदारी दी गई है। सभी राज्यपालों का कार्यकाल पदभार संभालने की तिथि से प्रभावी हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here