नई दिल्ली: कोरोना का बम फिर से फूट गया है. देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कई शहरों में लिमिटेड लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा गर्म है. दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संकट को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने आज दोपहर तीन बजे बैठक बुलाई है.

गुजरात के अहमदाबाद शहर में आज रात से दो दिन के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया गया है. ये  कर्फ्यू भले ही दो दिनों के लिए ही है, लेकिन लोगों में फिर भी डर बन रहा है कि कहीं ये कर्फ्यू आगे बढ़ा न दिया जाए. इसी वजह से अहमदबाद के बाजारों में भी आज काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

मध्य प्रदेश में आज कोरोना की समीक्षा बैठक
कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दोपहर 3 बजे आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है संक्रमण वाले इलाकों के लिए नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है. एमपी के भोपाल, जबलपुर और इंदौर शहर के लिए नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है.

दिल्ली में कोरोना की गंभीर स्थिति 
दिल्ली सरकार भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित है. ऐसे में दिल्ली सरकार ने मास्क न पहनने वालों पर जुर्माने की रकम 4 गुना बढ़ाने का फैसला किया है. अभी तक मास्क न पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 2000 रुपये करने का सख्त निर्णय लिया गया है. यह निर्णय गुरुवार से ही लागू कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार ने दिल्ली के विभिन्न संगठनों से जरूरतमंद व्यक्तियों को मास्क बांटने की गुजारिश भी की है.

By Desk

error: Content is protected !!