गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने आज (20 नवंबर) रात से 57 घंटे का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. कर्फ्यू आज रात 9 बजे से शुरू होगा और सोमवार को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. इसके बाद मंगलवार से रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा, जब तक कोरोना काबू में नहीं आ जाता है.

1600 शादियों पर लगा ग्रहण
कर्फ्यू के कारण अहमदाबाद में 2 दिनों में होने वाली 1600 शादियों पर ग्रहण मंडराने लगा है. सरकार के कर्फ्यू के निर्णय के बाद इवेंट आयोजक और जिन परिवारों में शादियां होनी थी, दोनों परेशान नजर आ रहे हैं. इवेंट आयोजकों ने सरकार के निर्णय को बिना काम का बताते हुए नाराजगी जाहिर की है. इवेंट मैनेजमेंट्स द्वारा इन शादियों के लिए एडवांस किराया ले लिया गया है और अब इनके रद्द होने की वजह से आयोजकों को लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है.

संपूर्ण लॉकडाउन के डर से दुकानों पर लगी लाइन
कर्फ्यू को लेकर लोगों में डर का माहौल है और इस कारण अहमदाबाद में सुबह से ही दुकानों पर खरीददारी के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं. लोगों को लग रहा है कि स्थिति काबू मैं नहीं आई तो कर्फ्यू को और आगे बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि कर्फ्यू के दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुला रखने का निर्देश दिया गया है

By Desk

error: Content is protected !!