फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली (Florence Parly) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि माली में 30 अक्टूबर को सैन्य अभियान के दौरान 50 से अधिक जेहादियों को मौत के घाट उतार दिया है.

फ्रांस में पिछले दिनों हुए आतंकी हमलों के बाद पूरे यूरोप में हलचल जारी है. इस बीच फ्रांस ने आतंकी संगठन अलकायदा पर अपना कहर बरपाया है. फ्रांस की रक्षा मंत्री के मुताबिक, फ्रांसीसी सेना ने माली में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया है, जिसमें 50 आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है. 

इसके अलावा करीब चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है. फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाए जाने को लेकर छिड़े विवाद के बाद कई शहरों में आतंकी हमले की घटनाएं हुई थीं. जिसके बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने चेतावनी दी थी कि वो हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं और ऐसा करने वालों को सबक सिखाया जाएगा.
फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली के मुताबिक, 30 अक्टूबर को फ्रांसीसी सेना ने माली में एयर स्ट्राइक की है, जिसमें पचास से अधिक आतंकी मारे गए हैं और काफी हथियारों को नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा चार आतंकियों को जिंदा पकड़ा गया है. इस एयरस्ट्राइक की जानकारी फ्रांस द्वारा सोमवार को ही साझा की गई. जानकारी के मुताबिक, इन ठिकानों से एक्प्लोजिव, सुसाइड वेस्ट समेत अन्य सामान मिले हैं. 

ड्रोन और मिराज का किया गया इस्तेमाल
फ्रांस की सेना ने ये एक्शन वेस्ट अफ्रीका के बुर्किना फासो और निगेर के बॉर्डर पर लिया है, जहां फ्रांसीसी सेना इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने में जुटी हुई है. फ्रांसीसी सेना ने यहां मिराज जेट, ड्रोन का सहारा लिया और तीस से अधिक मोटरसाइकिलों को बर्बाद कर दिया जिनपर आतंकी जा रहे थे.

By Desk

error: Content is protected !!