कांग्रेस ने फायर ब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू को ‘आउट’ कर दिया है। इस तरह से कांग्रेस ने सिद्धू को एक और झटका दिया है। पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्‍टार प्रचारक की सूची में शामिल किया है। पिछले लोकसभा चुनाव में सिद्धू कांग्रेस के स्‍टार प्रचार थे और बिहार में जमकर प्रचार किया था। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी हुई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम शामिल है।

उधर, लोकसभा चुनाव में बिहार में कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को विधानसभा चुनाव की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। माना जा रहा है कि सिद्धू को इसलिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जगह नहीं मिली क्योंकि 2019 में कटिहार में चुनाव प्रचार के दौरान सिद्धू ने विवादित बयान दिया था। जिसके बाद सिद्धू पर केस भी दर्ज हुआ था। बिहार पुलिस सिद्धू को समन देने अमृतसर उनके आवास पर पहुंची। करीब दस दिन तक सिद्धू या उनके प्रतिनिधि की ओर समन न लिए जाने पर पुलिस, सिद्धू की कोठी के बाहर समन चस्पा करके वापस चली गई।

सिद्धू को स्टार प्रचारक न बनाए जाने के कारण राजनीतिक गलियारों में चर्चा छिड़ गई है। कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू प्रचार करने बिहार जाते तो वह उस केस में फंस सकते थे और कांग्रेस की किरकिरी हो जाती। वहीं इस बात को लेकर भी चर्चा हो रही है कि चार अक्टूबर को मोगा के बधनी कलां में जिस प्रकार से सिद्धू ने राहुल गांधी के सामने अपनी ही पार्टी की सरकार को खरी-खोटी सुनाई, उसे राहुल गांधी ठीक नहीं मानते।

इसी कारण कांग्रेस ने सिद्धू को स्टार प्रचारक न बनाकर झटका दिया है।

By Desk

error: Content is protected !!