नई दिल्ली। देश भर में लगातार हावी हो रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-5 (Unlock-5) के तहत स्कूलों को खोलने का ऐलान किया गया है। जिसको लेकर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आई है। इस सब के बीच आंध्रप्रदेश के विजयनगरम से एक परेशान करने वाली खबर सामने आई है। यहां स्थित सरकारी स्कूलों में जा रहे कक्षा 9वीं व 10वीं के कम-से-कम 27 छात्रों का कोविड-19 टेस्ट पॉज़िटिव (Covid-19 test Positive) आया है जिसके चलते अधिकारियों ने सोमवार से एक हफ्ते के लिए 2 स्कूल (School) बंद कर दिए हैं।
वहीं, इन बच्चों के पॉज़िटिव पाए जाने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों के बीच हड़कंप मच गया है और बच्चों के पेरेंट्स भी परेशान हो गए हैं। बतौर रिपोर्ट्स, संक्रमित छात्रों (Student) के माता-पिता का भी टेस्ट होगा। करीब दो सप्ताह पहले स्कूल आंशिक रूप से दोबारा खुले थे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी सावधानियां स्कूलों में थीं और छात्रों को ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा। स्कूल शिक्षा आयुक्त वी चिन्ना वीरभद्रुडु ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि छात्रों ने स्कूल से वायरस का संक्रमण पाया है। जब वे पहली बार स्कूल आते हैं तो उनका परीक्षण किया जाता है।

बता दें कि राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था। लेकिन कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण, सरकार ने अपना फैसला बदलते हुए ये तारीख 2 नवंबर कर दी है। आयुक्त ने कहा क‍ि उन्हें वायरस का ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा। स्कूल को बंद करने पर निर्णय जल्द ही लिया जाएगा।

By Desk

error: Content is protected !!