कोरोना काल में नौकरी खोने वालों जहां रोजगार का इंतजार करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार द्वारा लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेलों में सैकड़ों नौजवान नौकरी के लिए आ रहे हैं। घर-घर रोजगार मुहिम के तहत 29 सितंबर मंगलवार को श्री सार्इं ग्रुप आफ इंस्टीच्यूटस बधानी में रोजगार मेला लगाया जा रहा है। मेले में नौकरी के इच्छुक नौजवानों को रोजगार देने के लिए निजी क्षेत्र की
30 से अधिक कंपनियां पहुंच रही हैं। ग्रुप के सीएमडी कंवर तुषर पुंज ने बताया कि जिलाधीश संयम अग्रवाल के नेतृत्व में पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार और कारोबार मिशन के तहत युवाओं को रोज़गार मुहैया करवाए जाऐंगे। उन्होंनें बताया कि इस रोज़गार मेले में 10वीं,12वीं,आईटीआई,बीए,बीकाम,बीबीए,एमबीए,बीसीए,एमसीए,एमएससी,बीटेक,एमटेक, बी-फार्मेसी ,डी फार्मेसी तथा सभी डिप्लोमा होर्ल्डस प्रभागी होंगे। मेले में टीवीएस,एलआईसी,बाइजस,श्रीराम,टाटा एआईए,राँकमैन सहित अन्य नामी कम्पनियां युवाओं को रोज़गार के अवसर देने के लिए पहुंचेंगी। उन्होंनें बताया कि वि•िान्न पदों पर जिन उम्मीदवारों की जरूरत होती है, कंपनियों को पहले ऐसे उम्मीदवार ढूंढने में मुश्किल आती थी, लेकिन अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब सरकार द्वारा रोजगार और कारोबार ब्यूरो स्थापित किए गए हैं। इन विभागों के जरिये कंपनियों और उम्मीदवारों को एक मंच पर इकट्ठा किया गया है।
ग्रुप के चेयरमैन इंजीनियर एसके पंज ने युवाओं से अपहल करते हुए कहा कि कोविड-19 के तहत दी गई हिदायतों को पालन करना सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने बेरोजगार नौजवानों से अपील करते हुए कहा कि इन मेलों में बढ़चढ़ कर भाग लेकर रोजगार प्राप्त करें।

error: Content is protected !!