Suresh Angadi passes-away: केंद्र सरकार में रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का बुधवार को कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया. बेलगावी से चौथी बार सांसद रहे अंगड़ी (Suresh Angadi) पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिनका कोविड-19 महामारी की वजह से निधन हुआ है.

  रेल राज्य मंत्री एवं कर्नाटक से भाजपा सांसद सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की वजह से निधन हो गया. वह 65 वर्ष के थे. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि उनका निधन आज रात लगभग आठ बजे एम्स ट्रॉमा सेंटर में हुआ जिसे समर्पित कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है. बेलगावी से चौथी बार सांसद रहे अंगड़ी (Suresh Angadi) पहले केंद्रीय मंत्री हैं, जिनका कोविड-19 महामारी की वजह से निधन हुआ है. इससे पूर्व कम से कम छह विधायकों और तीन सांसदों का इस बीमारी से निधन हो चुका है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे जिनका 31 अगस्त को निधन हो गया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अंगड़ी के निधन पर दुख व्यक्त किया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा- “केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सांसद श्री सुरेश अंगड़ी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। यह जन-सेवा के क्षेत्र की, विशेष रूप से कर्नाटक के लोगों के लिए एक त्रासद हानि है। मेरी शोक-संवेदना उनके शोकाकुल परिवार, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के साथ है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि “सुरेश अंगड़ी बेहतरीन कार्यकर्ता थे जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने का काम किया.” पीएम मोदी ने आगे लिखा कि “वह समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे जिनकी हर कोई प्रशंसा करता था. उनका जाना दुखद है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और मित्रों के साथ हैं. ओम शांति”

सन 1955 में जन्मे सुरेश अंगड़ी कर्नाटक के बेलगाम जिले के बीजेपी नेता थे. वे अपने लंबे राजनीतिक करियर में पार्टी में कई पदों पर रहे. सन 1996 में वे बेलगाम के बीजेपी के उपाध्यक्ष बने थे. इसके बाद उनका राजनीतिक सफर ऊंचाइयों की ओर बढ़ता गया.  

वे सन 2004 के लोकसभा चुनाव में और फिर 2009 में सांसद चुने गए. सन 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने पर वे तीसरी बार और फिर पिछले साल हुए आम चुनाव में चौथी बार सांसद चुने गए. इसके बाद उन्हें मौजूदा सरकार में केंद्रीय रेल राज्यमंत्री बनाया गया था. सुरेश अंगड़ी लॉ ग्रेजुएट थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं. 

रेल मंत्री पियूष गोयल ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्ववीट किया-  सुरेश अंगड़ जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा दुख हुआ. वह मेरे भाई जैसे थे. आम लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण का वर्णन करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं. इस दुखद क्षण में मेरी भावना और प्रार्थना उनके परिवार और दोस्तों के साथ है. ओम शांति.\

By Desk

error: Content is protected !!