डीसी का प्रभार देख रहे निगम कमिश्नर ने अधिकारियों संग की बैठक
प्लाजा के दुकानदारों ने भी जताई सहमति, मार्केट में जमी काई को हटाएगा प्रशासन

चंडीगढ़ की जान सेक्टर-17 का कायाकल्प होने जा रहा है। प्रशासन मार्केट में जमी काई को हटाया जाएगा। वहीं फसाड (दुकान का अगला भाग, जिस पर दुकान का नाम छपा रहता है) को पूरी तरह से साफ कर टूटी-फूटी जगहों की मरम्मत की जाएगी। दुकानदारों के अवैध रूप से लगे होर्डिंग्स व बैनर को हटाया जाएगा और एक जैसे होर्डिंग्स लगेंगे। इस कायाकल्प का उद्देश्य है कि प्लाजा को फिर से पुराने स्वरूप में लाया जा सके। इसके लिए प्रशासन जल्द करीब ढाई करोड़ का टेंडर करने जा रहा है।

कमिश्नर केके यादव ने बताया कि बुधवार को प्रशासन के इंजीनियर विभाग के अधिकारियों व प्लाजा के कुछ प्रमुख दुकानदारों को बुलाकर एक बैठक की गई। इसमें दुकानदारों को प्रशासन की ओर से तैयार की गई योजना समझाई गई। दुकानदारों को बताया कि प्लाजा लगभग 50 साल पुराना है और इसकी दीवारों पर काई जम गई है। 
कई दुकानदारों ने विज्ञापन लगाने के चक्कर में दीवारों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। अब समय है कि शहर की विरासत को पुराने स्वरूप में लाया जाए। इसके लिए सबसे पहले अवैध रूप से लगाए गए विज्ञापन व होर्डिंग्स को हटाया जाएगा। सभी दुकानदारों के होर्डिंग्स एक जैसे होंगे। वहीं दुकानों की फसाड भी क्षतिग्रस्त हो गई है। उसे भी साफ करवाकर मरम्मत करवाई जाएगी। ऐसे में दुकानदार सहयोग करेंगे तो इसके बेहतर परिणाम आएंगे। बैठक में मौजूद दुकानदारों ने इस पर सहमति जताते हुए कहा कि मार्केट की तरफ से प्रशासन को पूरा सहयोग दिया जाएगा।

By Desk

error: Content is protected !!