जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. इस दौरान एक आतंकी ने सरेंडर किया. सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

सेना ने कहा कि एक आतंकवादी ने सरेंडर किया है और चार को शोपियां जिले के किलूरा इलाके में चल रही मुठभेड़ में मार गिराया गया. घटनास्थल से एके 47 और पिस्तौल बरामद किए गये हैं

अल-बद्र नाम के एक आतंकी संगठन का प्रमुख भी मारा गया
इस घटना के बारे में कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया, शोपियां पुलिस ने जानकारी दी गई थी कि 4-5 आतंकवादी किलूरा इलाके में एक बाग में हैं. जब सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी शुरू कर दी, तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. चार आतंकी मारे गये, जबकि एक को पकड़ लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है.

उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान जिन चार आतंकियों को मारा गया है, उनमें शकूर अहमद पारे सबसे महत्वपूर्ण है. वह स्पेशल पुलिस अफसर (SPO) था और बाद में कॉन्स्टेबल बना दिया गया था. वह चार एके-47 राइफलों के साथ भाग गया था और एक आतंकवादी समूह अल-बद्र बना लिया था और 10 युवाओं को उसमें भर्ती कर लिया था, जिसमें से 5 मारे जा चुके हैं.

By Desk

error: Content is protected !!