• देश के कई राज्यों में बारिश-बाढ़ की मार जारी
  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बाढ़ के हालात
  • यूपी में 27-28 अगस्त को बारिश की संभावना

देश के पहाड़ी राज्यों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं, मैदानी इलाकों में भी बाढ़ और सैलाब से हालात काफी खराब है. इस बीच उत्तरी तटीय ओडिशा और इससे सटे भागों पर गहरे निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है.

मॉनसून की अक्षीय रेखा इस समय बीकानेर से हिसार, बरेली, गोरखपुर, पटना और धनबाद होते हुए ओडिशा पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र तक पहुंच रही है. मौसम विभाग (IMD) ने ओडिशा, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने आज यानी 27 अगस्त को उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. जबकि तेलंगाना, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

दिल्ली के मौसम का हाल
देश की राजधानी दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में गुरुवार से सुबह से ही तेज चमकदार धूप निकल रही है. हालांकि, इस बीच आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही लगातार बनी हुई है. जबकि 29 अगस्त को गरज के साथ बारिश की संभावना है. 

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद
जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश से सैलाब आया हुआ है. राजौरी में बाढ़ में फंसे शख्स को बचाने के लिए एयरफोर्स को आना पड़ा. वायुसेना के जवानों ने रेस्क्यू के लिए मोर्चा संभाला और हेलिकॉप्टर की मदद से बाढ़ में फंसे शख्स को सकुशल बाहर निकाला गया.

वहीं, भारी बारिश से कई स्थानों पर फिर भूस्खलन की वजह से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे तीसरे दिन भी बंद है. भूस्खलन के कारण मंगलवार को इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था. मौसम की वजह से मलबे हटाने के काम में रुकावट आ रही है. इस बीच आज भी मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

By Desk

error: Content is protected !!