• ब्रह्म नगर, गोपाल नगर, जवाहर नगर, गली कक्कियां वाली, शमिला मार्केट और कटड़ा बघ्घियां इलाके हैं माइक्रो कंटेनमेंट में
  • एडीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने जिले के लोगों से अपील की-स्वास्थ्य विभाग की हिदायतें मानने में ही हम सबकी भलाई
  • विवाह समारोह में सिर्फ 30 लोग, जबकि अंतिम संस्कार के मौके पर सिर्फ 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत रहेगी

अमृतसरl पंजाब के अमृतसर में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने छह इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए वहां कर्फ्यू लगा दिया हैl इन इलाकों में शिमला मार्केट, ब्रह्मनगर लारेंस रोड, जवाहर नगर, गोकुल विहार की गली नंबर 3 वह कटरा बगिया सीट गलियां वाली शामिल हैं।प्रशासन ने यह इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए हैं। एडीसी डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने इन इलाकों में जरूरी वस्तुओं को छोड़ सभी दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। आदेश अगले 10 दिनोंं तक लागू रहेंगे।

एडीसी डॉ. अग्रवाल ने फेसबुक लाइव में कहा कि पहले जिला में रोजाना कोविड-19 के 50 तक ही मामले सामने आ रहे थे, लेकिन एक ही दिन 24 अगस्त 2020 को यह आंकड़ा 100 से ज्यादा आया, जो जिलेे के लिए चिंता और चिंतन का विषय है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जरुरी है कि लोग सेहत विभाग द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन करें। अब रोजाना औसतन 65 केस सामने आ रहे हैं।


एडीसी ने कहा कि इसको देखते हुए पांच और इससे अधिक मरीजों वाले शहर के छह इलाकों कोे माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। टैगोर एवेन्यू, ब्रहम नगर लारेंस रोड, गोपाल नगर स्थित गोकुल विहार की गली नंबर तीन, शिमला मार्केट, जवाहर नगर तथा रामबाग कटड़ा बघ्घियां में गली कुत्तियां वाले इलाकों में अगले दस दिनों तक कर्फ्यू रहेगा। जरूरी वस्तुओं की सप्लाई छोड़कर अन्य कोई भी दुकान नहीं खोली जाएगी।


उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड टेस्ट करवाने के लिए आगे आना चाहिए, क्योंकि अब राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामूली लक्षणों वाले मरीजों को घरों में ही क्वारंटाइन करने की इजाजत दे दी है। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने जिलेे में किसी भी तरह का इकट्ठ करने, जिसमें सामाजिक व राजनीतिक आदि भी शामिल हैं, पर रोक लगा दी। शादी समागम में 30 लोग और अंतिम संस्कार के अवसर पर 20 लोगों से ज्यादा शामिल नहीं हो सकेंगे।

By Desk

error: Content is protected !!