पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के 5 जिलों में और सख़्ती बढ़ाते हुए आज से नए नियम लागू कर दिए गए हैं

पंजाब में कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसके मद्देनज़र पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के 5 जिलों में और सख़्ती बढ़ाते हुए आज से नए नियम लागू कर दिए गए हैं। यह नियम लुधियाना, पटियाला, जालंधर, अमृतसर और मोहाली में लागू किए गए हैं। नए नियमों के अनुसार आज से इन 5 जिलों में ऑड-ईवन फॉर्मूले के तहत सिर्फ़ 50 प्रतिशत दुकाने ही खुलेंगी। इसके अलावा ग़ैर ज़रूरी सामान की आधी दुकानें ही खुल सकेंगी। ज़रूरी समानों की दुकानों पर किसी तरह की पाबंदी नहीं होगी।

बता दें कि पंजाब में कोरोना के कारण लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में पंजाब में 50 ओर मरीज़ों ने दम तोड़ दिया जब 1136 पॉजिटिव मरीज़ सामने आए हैं। अब तक राज्य में 1086 मरीज़ों की कोरोना महामारी के चलते मौत हो चुकी है। जबकि 41779 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ हैडक्वाटर की रिपोर्ट मुताबिक राज्य के अलग -अलग जिलों में 374 मरीज़ आक्सीजन पर जबकि 46 लोग वेंटिलेटर पर हैं।

जिन 50 लोगों की आज मौत हुई है उनमें से पटियाला से 19, लुधियाना से 9, जालंधर से 7, गुरदासपुर से 6, फ़िरोज़पुर -फाजिल्का और होशियारपुर से 2-2, कपूरथला, मुक्तसर, संगरूर और तरनतारन से 1-1मरीज़ की मौत हो गई। सेहत विभाग के सूत्रों ने बताया कि जिलों से सही फीडबैक न मिलने के कारण रिपोर्ट के आंकड़ों में बड़ा फर्क पड़ जाता है। ज़िला लुधियाना में 2072 एक्टिव मरीज़ बताए जा रहा है और चण्डीगढ़ से जारी कोविड -19 बुलेटन में 2913 एक्टिव मरीज़ होने की बात की जा रही है।

By Desk

error: Content is protected !!