दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड के पास पुलिस और आतंकी के बीच एनकाउंटर हुआ. पुलिस का कहना है कि इस एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी को पकड़ लिया गया है. आतंकी का नाम अबू युसूफ बताया जा रहा है.

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. स्पेशल सेल ने धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद देर रात एक ISIS ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया है. कई राउंड फायरिंग के बाद स्पेशल सेल ने आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया है. अब पुलिस आतंकियों के दूसरे साथियों और उसकी मदद करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है.

गिरफ्तार आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी और हथियार बरामद हुए हैं. आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए बॉम्ब स्कॉड टीम मौके पर पहुंच चुकी है.

कैसे जाल बिछाकर पुलिस ने किया गिरफ्तार
खुफिया एजेंसी ने हाल ही में आतंकियों के देश में घुसने का अलर्ट जारी किया था, जिस वजह से दिल्ली पुलिस और बाकी एजेंसियां पहले ही अलर्ट पर थी. स्पेशल सेल को आतंकियों के लोकेशन की सटीक जानकारी मिल गई थी. उन्हें मालूम था कि धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर आएगा. इसके बाद पुलिस ने उसे योजनाबद्ध तरीके से पकड़ने के लिए तैयारी की.

आतंकी के रिज रोड पर आते ही पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया. पुलिस को देख आतंकी ने पहले भागने की कोशिश की. भागते-भागते आतंकी नजदीकी एक गार्डन के अंदर घुस गया. वहां पुलिस ने उसे चारों ओर से घेर लिया. इसके बाद पहले आतंकी ने पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की. जवाब ने पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायरिंग की. कई राउंड फायरिंग के बाद पुलिस ने उसे अपने काबू में कर लिया.

एक नामी शख्स आतंकी के निशाने पर था
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली का एक नामी शख्स आतंकी के निशाने पर था और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते थे. इससे पहले वह कई बार रैकी कर चुका था. हालांकि उस नामी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है. पुलिस आतंकी से पूछताछ कर रही है. इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं. ये पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं. देश में नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन से भी इस आतंकी का कुछ कनेक्शन बताया जा रहा है, हालांकि पूरी बात अभी सामने नहीं आई है.

दिल्ली पुलिस का मानना है कि अगर फरार आतंकियों को नहीं पकड़ा गया तो भविष्य के लिए चिंता का विषय हो सकता है. इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की छह अलग-अलग टीमें अलग-अलग इलाकों पर छापेमारी कर रही हैं.

By Desk

error: Content is protected !!