रोहित शर्मा खेल रत्‍न का सम्‍मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर बनेंगे. सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली इस सम्‍मान को पहले हासिल कर चुके हैं.

भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित पांच खिलाड़ियों को खेल रत्‍न मिलेगा. इनके नामों पर खेल मंत्रालय ने आखिरी मुहर लगा दी है. क्रिकेट से रोहित शर्मा, पैरा एथलीट मरियप्‍पन, टेबल टेनिस से मनिका बत्रा, रेसलिंग से विनेश फोगाट और हॉकी से रानी रामपाल को इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. रोहित शर्मा खेल रत्‍न का सम्‍मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर बनेंगे. सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली इस सम्‍मान को पहले हासिल कर चुके हैं. सचिन ने 1997-1998, धोनी ने 2007 और कोहली को 2018 में यह सम्‍मान मिला था.

यह पुरस्‍कार इंटरनेशनल स्‍तर पर खिलाड़ी के पिछले चार साल के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाता है. रोहित की बात करें तो पिछले साल वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने 5 शतक जड़े थे और उससे पहले भी उनके बल्‍ले से लगातार रन निकल रहे हैं. खेल रत्‍न के अलावा 13 को द्रोणाचार्य अवॉर्ड दिया जाएगा. वहीं 15 को ध्‍यानचंद पुरस्‍कार देने का फैसला किया गया. वहीं 27 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा.

By Desk

error: Content is protected !!