सीएम ने 31 अगस्त तक राज्य भर में होने वाली शादियों और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है.

जाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने कई आपात कदम उठाए हैं। अब शहरों में शुक्रवार से शाम सात बजे से संबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

कोरोना को लेकर पंजाब में कल से अब रोजाना नाइट कर्फ्यू लगेगा. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसका एलान किया. इसके तहत अब रोजाना शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक राज्य के सभी 167 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगेगा. वीकेंड लॉकडाउन को भी 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है.

पंजाब सरकार ने राज्‍य में‍ कोराेना के मामले के बढ़ने के मद्देनजर बड़ा कदम उठाया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कई आपात कदम उठाने की घोषणा की है। राज्‍य के शहरों और बड़े कस्‍बों में अब शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही बसों और अन्‍य वाहनों में 50 फीसदी यात्री ही सफर कर सकेंगे। इसके साथ ही कार्यायलों में 50 फीसदी कर्मचारी ही मौजूद रह सकेंगे। यह व्‍यवस्‍था शुक्रवार से लागू होगा।

कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में विवाह समारोह और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी तरह की सभाओं पर 31 अगस्त तक रोक रहेगी। इसके साथ ही सार्वजनिक वाहनोें को लेकर भी उन्‍होंने प्रतिबंध का ऐलान किया। कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि बसों और ट्रांसपोर्ट वाहनों में अब क्षमता से सिर्फ 50 फीसद यात्री ही बैठेंगे। प्राइवेट कार और फोरव्हीलर में तीन लोगों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी।

By Desk

error: Content is protected !!