पंजाब में पिछले 48 घंटे के दाैरान कोरोना विस्‍फोट हो गया है। राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी स‍हित  पिछले 48 घंटों में ही 1835 नए मरीज मिले हैं। इस दौरान 79 लोगों की मौत हुई है।

रोपड़ के जज, जालंधर के एक एसीपी और अमृतसर के एक एडीसीपी भी संक्रमित

सरकारी आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो इसके अनुसार राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 31,206 और मरने वालों का आंकड़ा आठ सौ के पार पहुंच कर 812 हो गया है। हालांकि राज्य में अब भी सबसे ज्यादा मरीज लुधियाना जिले से आ रहे हैं। पिछले दो दिनों में यहां 417 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

यही नहीं इन दो दिनों में 27 लोगों की यहां मौत हुई है। रविवार को ही यहां 15 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है, जोकि की अब तक की सबसे ज्यादा है। जालंधर में 308 लोग संक्रमित और 10 लोगों की मौत हुई है। इसी तरह पटियाला में भी 278 लोग पॉजिटिव और 10 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया

डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी ने स्वतंत्रता दिवस पर फरीदकोट में नेहरू स्टेडियम में ध्वजारोहण किया था। कार्यक्रम के दौरान वे कई अफसरों और नेताओं से मिले और बाद में कुछ नेताओं के घर भी गए थे। इसके बाद उन्होंने टीला बाबा फरीद में माथा भी टेका था। तबीयत खराब होने पर सिविल अस्पताल बठिंडा में उनका कोरोना टेस्ट किया गया था।
वहीं, कांगड़ 15 अगस्त को मानसा में थे। उन्होंने झंडा फहराने के बाद एक स्मार्ट स्कूल का उद्घाटन किया और इसके बाद कुछ कांग्रेसी नेताओं के घर गए। वहां उनकी तबीयत ठीक न होने के कारण उनका टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट देर शाम पॉजिटिव आई। तब तक कांगड़ मानसा से चंडीगढ़ अपने घर लौट आए थे।

रिपोर्ट आने के बाद सेहत विभाग की एक टीम शनिवार को ही चंडीगढ़ में उनके आवास पर पहुंच गई। परिवार के सभी सदस्यों का टेस्ट किया गया, जिसमें उनकी बहु संक्रमित पाई गईं।

By deepak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!